gspeech_html   Click to listen highlighted text! gspeech_html Powered By GSpeech

हिंदी

HINDI

Written by Lester. Posted in Uncategorised

पवित्र भगवान अभी भी बचत है!

और कहा, 

"मैं आप का दौरा करेंगे" 

[यिर्मयाह - अध्याय 29:10] 

__________________________________

 

ंयायदिवसदुनियासेडरहैऔरदिनहैकिपवित्रपरमेश्वरमानवजातिकेपापोंकीवजहसेदुनियाकोनष्टकरदेगाहैदुनियाविश्वासमेंसहीहैकिंयायदिवसजाएगा

यहूदा - अध्याय 1:14-15 14 औरहनोकनेभीजोआदमसेसातवींपीढ़ीमेंथाइनकेविषयमेंयहभविष्यद्ववाणीकीकिदेखोप्रभुअपनेलाखोंपवित्रोंकेसाथआया। 15 किसबकान्यायकरेऔरसबभक्तिहीनोंकोउनकेअभक्तिकेसबकामोंकेविषयमें, जो उन्होंने भक्तिहीन होकर किये हैं, और उन सब कठोर बातों के विषय में जो भक्तिहीन पापियों ने उसके विरोध में कही हैं, दोषी ठहराए।

बाइबिल पवित्र पवित्र परमेश्वर द्वारा लिखित पुस्तक है, पुराने नियम और नए करार से मिलकर, और ९५ ईसवी के आसपास पूरा मूल भाषाओं में प्रत्येक और हर शब्द (हिब्रू, अरामी, यूनानी) भगवान के मुंह से है

2 पतरस - अध्याय 1:20-2120 पर पहिले यह जान लो कि पवित्र शास्त्र की कोई भी भविष्यद्वाणी किसी के अपने ही विचारधारा के आधार पर पूर्ण नहीं होती। 21 क्योंकि कोई भी भविष्यद्वाणी मनुष्य की इच्छा से कभी नहीं हुई पर भक्त जन पवित्र आत्मा के द्वारा उभारे जाकर परमेश्वर की ओर से बोलते थे॥

2 तीमुथियुस - अध्याय 3:1616 हर एक पवित्रशास्त्र परमेश्वर की प्रेरणा से रचा गया है और उपदेश, और समझाने, और सुधारने, और धर्म की शिक्षा के लिये लाभदायक है।

भगवान इतिहास में इस समय ज्यादा जानकारी प्रकट कर रहे हैं जब हम अंत के समय के बहुत निकट हैं

जानकारी सीधे बाइबिल से बाहर आता है, जो पिछले १९०० साल के पाठ्यक्रम पर नहीं बदला है

दानिय्येल - अध्याय 12:9 

9 उस ने कहा, हे दानिय्येल चला जा; क्योंकि ये बातें अन्त समय के लिये बन्द हैं और इन पर मुहर दी हुई है। 

हबक्कूक - अध्याय 2:1-3 

1 मैं अपने पहरे पर खड़ा रहूंगा, और गुम्मट पर चढ़ कर ठहरा रहूंगा, और ताकता रहूंगा कि मुझ से वह क्या कहेगा? और मैं अपने दिए हुए उलाहने के विषय में उत्तर दूं? 2 यहोवा ने मुझ से कहा, दर्शन की बातें लिख दे; वरन पटियाओं पर साफ साफ लिख दे कि दौड़ते हुए भी वे सहज से पढ़ी जाएं। 3 क्योंकि इस दर्शन की बात नियत समय में पूरी होने वाली है, वरन इसके पूरे होने का समय वेग से आता है; इस में धोखा होगा। चाहे इस में विलम्ब भी हो, तौभी उसकी बाट जोहते रहना; क्योंकि वह निश्चय पूरी होगी और उस में देर होगी।

जैसा कि हम समय के अंत दृष्टिकोण, डैनियल को दिया शब्दों, Habbakuk को दी दृष्टि, और अंय इसी तरह के मार्ग unsealed गया है, कई नए सच है कि कई पूर्व के लिए काउंटर चलाने का खुलासा-कल्पना विचारों चर्च उंर के दौरान बढ़ावा दिया    

बाइबिल चेतावनी दी है कि दुनिया के अंत नूह के दिन की दुनिया भर में बाढ़ और आग से सदोम और अमोरा के विनाश के समानांतर हो जाएगा:

लूका - अध्याय 17:26-32 26 जैसा नूह के दिनों में हुआ था, वैसा ही मनुष्य के पुत्र के दिनों में भी होगा। 27 जिस दिन तक नूह जहाज पर चढ़ा, उस दिन तक लोग खाते-पीते थे, और उन में ब्याह-शादी होती थी; तब जल-प्रलय ने आकर उन सब को नाश किया। 28 और जैसा लूत के दिनों में हुआ था, कि लोग खाते-पीते लेन-देन करते, पेड़ लगाते और घर बनाते थे। 29 परन्तु जिस दिन लूत सदोम से निकला, उस दिन आग और गन्धक आकाश से बरसी और सब को नाश कर दिया। 30 मनुष्य के पुत्र के प्रगट होने के दिन भी ऐसा ही होगा। 31 उस दिन जो कोठे पर हो; और उसका सामान घर में हो, वह उसे लेने को उतरे, और वैसे ही जो खेत में हो वह पीछे लौटे। 32 लूत की पत्नी को स्मरण रखो।

बाइबिल की घोषणा की है कि चर्चों और आज के सभाओं, यरूशलेम द्वारा typified, आध्यात्मिक सदोम और मिस्र कहा जाता है

प्रकाशित वाक्य - अध्याय 11:7-8 

7 और जब वे अपनी गवाही दे चुकेंगे, तो वह पशु जो अथाह कुण्ड में से निकलेगा, उन से लड़ कर उन्हें जीतेगा और उन्हें मार डालेगा। 8 और उन की लोथें उस बड़े नगर के चौक में पड़ी रहेंगी, जो आत्मिक रीति से सदोम और मिसर कहलाता है, जहां उन का प्रभु भी क्रूस पर चढ़ाया गया था।

जानवर शैतान, जो कि ख्रीस्तीय है, जो ढीला है और दिया गया है धर्म के अपने मंत्रियों के माध्यम से दुनिया भर में सभी स्थानीय सभाओं में आध्यात्मिक शासन के अधिकार के लिए एक संदर्भ है

2 कुरिन्थियों - अध्याय 11:13-14 13 क्योंकि ऐसे लोग झूठे प्रेरित, और छल से काम करने वाले, और मसीह के प्रेरितों का रूप धरने वाले हैं। 14 और यह कुछ अचम्भे की बात नहीं क्योंकि शैतान आप भी ज्योतिमर्य स्वर्गदूत का रूप धारण करता है।

प्रकाशित वाक्य - अध्याय 13:7 

7 और उसे यह अधिकार दिया गया, कि पवित्र लोगों से लड़े, और उन पर जय पाए, और उसे हर एक कुल, और लोग, और भाषा, और जाति पर अधिकार दिया गया।

आज भगवान "झारना" जो मसीह के साथ संबंध का दावा है

आमोस - अध्याय 9:9-10 9 मेरी आज्ञा से इस्राएल का घराना सब जातियों में ऐसा चाला जाएगा जैसा अन्न चलनी में चाला जाता है, परन्तु उसका एक भी पुष्ट दाना भूमि पर गिरेगा। 10 मेरी प्रजा में के सब पापी जो कहते हैं कि वह विपत्ति हम पर पड़ेगी, और हमें घेरेगी, वे सब तलवार से मारे जाएंगे।

इसराइल के घर बाइबिल के भगवान के साथ एक बचत संबंध का दावा है जो उन लोगों के लिए एक संदर्भ है जो लोग सही मायने में नहीं बच रहे हैं, जबकि वे जो चुनाव कर रहे है पृथ्वी के इधार गिर नहीं होगा झारना जो बच जाते हैं, वे ही दया--अवगुणी एहसान--खुदा से बच जाते हैं.

यहेजकेल - अध्याय 36:29-32 29 और मैं तुम को तुम्हारी सारी अशुद्धता से छुड़ाऊंगा, और अन्न उपजने की आज्ञा देकर, उसे बढ़ाऊंगा और तुम्हारे बीच अकाल डालूंगा। 30 मैं वृक्षों के फल और खेत की उपज बढ़ाऊंगा, कि जातियों में अकाल के कारण फिर तुम्हारी नामधराई होगी। 31 तब तुम अपने बुरे चालचलन और अपने कामों को जो अच्छे नहीं थे, स्मरण कर के अपने अधर्म और घिनौने कामों के कारण अपने आप से घृणा करोगे। 32 परमेश्वर यहोवा की यह वाणी है, तुम जान लो कि मैं इस को तुम्हारे निमित्त नहीं करता। हे इस्राएल के घराने अपने चालचलन के विषय में लज्जित हो और तुम्हारा मुख काला हो जाए।

कमाल है, आज, दाऊद के अनंत निवास गतिविधि और स्थानीय सभाओं के तत्वावधान से अलग बनाया जा रहा है

आमोस - अध्याय 9:11-12 11 उस समय मैं दाऊद की गिरी हुई झोंपड़ी को खड़ा करूंगा, और उसके बाड़े के नाकों को सुधारूंगा, और उसके खण्डहरों को फिर बनाऊंगा, और जैसा वह प्राचीनकाल से था, उसको वैसा ही बना दुंगा

12 जिस से वे बचे हुए एदोमियों को वरन सब अन्यजातियों को जो मेरी कहलाती है, अपने अधिकार में लें, यहोवा जो यह काम पूरा करता है, उसकी यही वाणी है॥   

यशायाह - अध्याय 54:1 

1 हे बांझ तू जो पुत्रहीन है जयजयकार कर; तू जिसे जन्माने की पीड़े नहीं हुई, गला खोल कर जयजयकार कर और पुकार! क्योंकि त्यागी हुई के लड़के सुहागिन के लड़कों से अधिक होंगे, यहोवा का यही वचन है।  

यशायाह - अध्याय 60:9-11 

9 निश्चय द्वीप मेरी ही बाट देखेंगे, पहिले तो तर्शीश के जहाज आएंगे, कि, मेरे पुत्रों को सोने चान्दी समेत तेरे परमेश्वर यहोवा अर्थात इस्राएल के पवित्र के नाम के निमित्त दूर से पहुंचाए, क्योंकि उसने तुझे शोभायमान किया है॥ 10 परदेशी लोग तेरी शहरपनाह को उठाएंगे, और उनके राजा तेरी सेवा टहल करेंगे; क्योंकि मैं ने क्रोध में आकर तुझे दु: दिया था, परन्तु अब तुझ से प्रसन्न हो कर तुझ पर दया की है। 11 तेरे फाटक सदैव खुले रहेंगे; दिन और रात वे बन्द किए जाएंगे जिस से अन्यजातियों की धन-सम्पत्ति और उनके राजा बंधुए हो कर तेरे पास पहुंचाए जाएं।  

आज के मोक्ष को 1 राजाओं में राजा सुलैमान की प्रार्थना की प्रतिक्रिया है 8:50

50 और जो पाप तेरी प्रजा के लोग तेरे विरुद्ध करेंगे, और जितने अपराध वे तेरे विरुद्ध करेंगे, सब को क्षमा करके, उनके बन्धुआ करने वालों के मन में ऐसी दया उपजाना कि वे उन पर दया करें।

शायद मोक्ष की बाइबल में सबसे अच्छा उदाहरण है कि आज हो रहा है कि नीनवे के शहर के पैगंबर यूनुस नीनवे, इसराइल के बाहर एक बुतपरस्त शहर के लिए भेजा गया था, जो बाइबल है, जो आज के चुनाव के लोगों typify जो चर्च के बाहर है के भगवान का कुछ नहीं जानता था

योना - अध्याय 3:4-9 

4 और योना ने नगर में प्रवेश कर के एक दिन की यात्रा पूरी की, और यह प्रचार करता गया, अब से चालीस दिन के बीतने पर नीनवे उलट दिया जाएगा। 

5 तब नीनवे के मनुष्यों ने परमेश्वर के वचन की प्रतीति की; और उपवास का प्रचार किया गया और बड़े से ले कर छोटे तक सभों ने टाट ओढ़ा। 6 तब यह समाचार नीनवे के राजा के कान में पहुंचा; और उसने सिंहासन पर से उठ, अपना राजकीय ओढ़ना उतार कर टाट ओढ़ लिया, और राख पर बैठ गया। 

7 और राजा ने प्रधानों से सम्मति ले कर नीनवे में इस आज्ञा का ढींढोरा पिटवाया, कि क्या मनुष्य, क्या गाय-बैल, क्या भेड़-बकरी, या और पशु, कोई कुछ भी खाएं; वे ने खांए और पानी पीवें। 8 और मनुष्य और पशु दोनों टाट ओढ़ें, और वे परमेश्वर की दोहाई चिल्ला-चिल्ला कर दें; और अपने कुमार्ग से फिरें; और उस उपद्रव से, जो वे करते हैं, पश्चाताप करें। 9 सम्भव है, परमेश्वर दया करे और अपनी इच्छा बदल दे, और उसका भड़का हुआ कोप शान्त हो जाए और हम नाश होने से बच जाएं॥  

लोगों की प्रतिक्रिया और नीनवे के राजा के एक नाटकीय चित्रण कैसे भगवान जो अपने चुनाव कर रहे है के दिलों में काम करता है

आज प्रचुर मात्रा में सबूत है कि दुनिया, पुराने के नीनवे की तरह है, विनाश के कगार पर है, संकेत बाइबिल दिखला में उल्लिखित है कि हम बहुत अंत के पास है शामिल हैं:

  • क्योंकि अधर्म होगा, कई के प्यार (बाइबिल के लिए आज्ञाकारिता) ठंड बढ़ेगी (मैट. 24:12)
  • उजड़ के घृणा, डैनियल द्वारा की बात (शैतान के लिए एक संदर्भ), पवित्र जगह में खड़ा है (स्थानीय सभाओं दुनिया चौड़ा) (मैट. 24:15; 2.2:3-4)
  • झूठी मसीह, और झूठे भविष्यद्वक्ताओं, संकेत और चमत्कार के साथ पैदा करने के लिए बहुत चुनाव धोखा होगा, कि अगर संभव हो (मैट. 24:24)

बाइबिल में सबसे महत्वपूर्ण कैलेंडर संदर्भों में से एक मैथ्यू 24:32-33 में पाया जाता है:

32 अंजीर के पेड़ से यह दृष्टान्त सीखो: जब उस की डाली को मल हो जाती और पत्ते निकलने लगते हैं, तो तुम जान लेते हो, कि ग्रीष्म काल निकट है। 

33 इसी रीति से जब तुम इन सब बातों को देखो, तो जान लो, कि वह निकट है, वरन द्वार ही पर है।

बाइबिल में अंजीर के पेड़ इस्राएल के राष्ट्र के लिए एक परवलयिक संदर्भ है, जिस देश से मसीह मांस के अनुसार आगे आया था

प्रेरितों के काम - अध्याय 2:22-24 22 हे इस्त्राएलियों, ये बातें सुनो: कि यीशु नासरी एक मनुष्य था जिस का परमेश्वर की ओर से होने का प्रमाण उन सामर्थ के कामों और आश्चर्य के कामों और चिन्हों से प्रगट है, जो परमेश्वर ने तुम्हारे बीच उसके द्वारा कर दिखलाए जिसे तुम आप ही जानते हो। 23 उसी को, जब वह परमेश्वर की ठहराई हुई मनसा और होनहार के ज्ञान के अनुसार पकड़वाया गया, तो तुम ने अधमिर्यों के हाथ से उसे क्रूस पर चढ़वा कर मार डाला। 24 परन्तु उसी को परमेश्वर ने मृत्यु के बन्धनों से छुड़ाकर जिलाया: क्योंकि यह अनहोना था कि वह उसके वश में रहता।

मसीह के लिए तीन साल से अधिक के लिए इसराइल के राष्ट्र के लिए व्यक्तिगत रूप से मंत्री, दिखला वह पुराने नियम का वादा किया मसीहा था, और अभी तक, विश्वासियों के एक छोटे से अवशेष के अपवाद के साथ, इसराइल के देश उसे खारिज कर दिया और अविश्वास में रह रहे इसलिए, मसीह अंजीर के पेड़ को शाप दिया

मरकुस - अध्याय 11:12-14 

12 दूसरे दिन जब वे बैतनिय्याह से निकले तो उस को भूख लगी। 13 और वह दूर से अंजीर का एक हरा पेड़ देखकर निकट गया, कि क्या जाने उस में कुछ पाए: पर पत्तों को छोड़ कुछ पाया; क्योंकि फल का समय था। 14 इस पर उस ने उस से कहा अब से कोई तेरा फल कभी खाए। और उसके चेले सुन रहे थे।

जब मसीह अंजीर के पेड़ शापित, यह मतलब है कि फिर कभी नहीं इसराइल के राष्ट्र सुसमाचार के कार्यवाहक के रूप में भगवान का इस्तेमाल किया जाएगा और अभी तक, आश्चर्यजनक, ७० साल पहले, १९४८ ईसवी में, इसराइल के देश में एक बार फिर से आगे छोड़ दिया, अर्थात् दुनिया के देशों के बीच एक अस्थि देश बन गया है, वाचक है कि हम अब एक अंत समय अवधि में प्रवेश कर रहे थे जो महान क्लेश और शामिल होगा बाद बारिश जब एक तरफ, सच्चे विश्वासियों चर्च के बाहर प्रेरित किया जा रहा है, जबकि एक साथ, चर्चों के बाहर, गर्मियों में निकट है, फसल समय वाचक, और फसल को बचाया बनने के लोगों के साथ क्या करना है

यिर्मयाह - अध्याय 29:10 10 यहोवा यों कहता है कि बाबुल के सत्तर वर्ष पूरे होने पर मैं तुम्हारी सुधि लूंगा, और अपना यह मनभवना वचन कि मैं तुम्हें इस स्थान में लौटा ले आऊंगा, पूरा करूंगा।

इस जगह पर लौटने के अंतिम दिन पर मसीह की वापसी के साथ मेल खाता है मसीह की वापसी भी वर्ष के अंत (Exo. 23:16), जो अक्टूबर 1-2, २०१८ (2 Chr. 7:10) पर भूमि के अंतिम दिन में के पर्व के साथ दृढ़ता से पहचान करता है

यूहन्ना - अध्याय 7:37-38 37 फिर पर्व के अंतिम दिन, जो मुख्य दिन है, यीशु खड़ा हुआ और पुकार कर कहा, यदि कोई प्यासा हो तो मेरे पास आकर पीए। 38 जो मुझ पर विश्वास करेगा, जैसा पवित्र शास्त्र में आया है उसके ह्रृदय में से जीवन के जल की नदियां बह निकलेंगी।

यूहन्ना - अध्याय 15:5 5 मैं दाखलता हूं: तुम डालियां हो; जो मुझ में बना रहता है, और मैं उस में, वह बहुत फल फलता है, क्योंकि मुझ से अलग होकर तुम कुछ भी नहीं कर सकते।

यूहन्ना - अध्याय 3:3 3 यीशु ने उस को उत्तर दिया; कि मैं तुझ से सच सच कहता हूं, यदि कोई नये सिरे से जन्मे तो परमेश्वर का राज्य देख नहीं सकता।

लूका - अध्याय 11:13 13 सो जब तुम बुरे होकर अपने लड़के-बालों को अच्छी वस्तुएं देना जानते हो, तो स्वर्गीय पिता अपने मांगने वालों को पवित्र आत्मा क्यों देगा॥

अतिरिक्त बाइबिल जानकारी के लिए, कृपया देखें: http://www.searchinghisword.com 

 

Click to listen highlighted text! Powered By GSpeech